आज हम आपको जानकारी देंगे केजरीवाल रोजगार गैरेंटी योजना उत्तराखंड के बारे में। इस पोस्ट के ज़रिये आप जानेगे की उत्तराखंड में केजरीवाल गैरेंटी योजना के लिए कैसे रजिस्टर करें। हम आपको अवगत करेंगे केजरीवाल रोजगार गैरेंटी योजना डॉट कॉम और केजरीवाल रोजगार गैरेंटी कार्ड जैसे अन्य पहलुओं से भी।

उत्तराखंड गारंटी रोज़गार केजरीवाल

केजरीवाल उत्तराखंड न्यूज़ – जैसा की आप जानते हैं उत्तराखंड में इलेक्शन होने वाले हैं और तमाम पार्टियों ने कमर कस ली है। और इसी इलेक्शन पर दिल्ली के चीफ मिनिस्टर अरविन्द केजरीवाल ने उत्तराखंड युवाओं को टारगेट करते हुए उत्तराखंड गारंटी रोज़गार योजना शुरू की है केजरीवाल के नाम पर आम आदमी पार्टी ने एक वेबसाइट भी बनाई है जिसके द्वारा आप उत्तराखंड में रोज़गार हेतु पंजीकरण कर सकते हैं। पहाड़ पलायन से सब वाकिफ हैं केजरीवाल उस पर भी निशाना साधते नज़र आ रहे हैं, जो की बिलकुल वाजिफ लगता है क्योंकि पिछले 20 सालों से कोई भी सरकार पहाड़ पलायन रोकने में नाकाम रही है।

केजरीवाल रोज़गार गारंटी कार्ड के लिए आवेदन कहाँ करें

रोज़गार गारंटी कार्ड के लिए आवेदन आप अरविन्द केजरीवाल की वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं। दिए गए लिंक पर क्लिक करते ही केजरीवाल की जॉब वेबसाइट खुल जाएगी जहाँ आपको अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा। मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के बाद आपके सामने एक ऑनलाइन फॉर्म खुलेगा जिसमे आपको अपना नाम, एजुकेशन, शहर का नाम, अपनी विधानसभा का नाम भरना होगा। उसी फॉर्म में आपको अपनी पसंदीदा जॉब फील्ड के बारे में दिए गए ऑप्शन में से एक ऑप्शन चुनना होगा इतना भरते ही आपके मोबाइल पर मैसेज आ जाएगा की आप रजिस्टर हो चुके हैं।

अरविन्द केजरीवाल की जॉब वेबसाइट के आलावा आप इस नंबर पर मात्र एक मिस्ड कॉल के द्वारा भी पंजीकरण कर सकते हैं ऐसा आम आदमी पार्टी का कहना है। नंबर यह है – 7669 100 300

अरविन्द केजरीवाल रोज़गार योजना क्या है

अरविन्द केजरीवाल रोज़गार योजना एक महत्वकांशी योजना है जिसमे युवाओं को जॉब दिलाने की योजना है। दिल्ली में भी केजरीवाल ने यह योजना चलाई थी जिससे काफी युवा लाभान्वित भी हुए हैं। केजरीवाल सर्कार ने स्कूल में विशेष कार्य किये हैं जिसे विपक्ष भी झुटला नहीं सकता। केजरीवाल ने कई स्कूल शिक्षकों को पक्की नौकरी भी दी है और कई गेस्ट टीचर्स को भी परमानेंट किया है जिससे उत्तराखंड के युवाओं में भी जोश भर गया है।

केजरीवाल रोज़गार गैरंटी योजना क्या है

उत्तराखंड केजरीवाल – केजरीवाल रोज़गार गैरंटी योजना आम आदमी पार्टी की एक महत्वपूर्ण और महत्वकांशी योजना है जिसकी बदौलत वे उत्तराखंड में चुनाव जीतने आए हैं। केजरीवाल की रोज़गार गैरेंटी योजना के तहत AAP सरकार द्वारा यह दावा किया जा रहा है की जितने भी युवा आम आदमी पार्टी की वेबसाइट पर जाकर जॉब हेतु पंजीकरण करेंगे उन सब को जॉब दी जाएगी। केजरीवाल की वेबसाइट पर यह साफ़ बताया गया है की ऐसा तब होगा जब वे उत्तराखंड इलेक्शन जीत जाएंगे।

अरविन्द केजरीवाल जॉब पोर्टल – केजरीवाल की जॉब पोर्टल का लिंक ऊपर दिया गया है कृपया ऊपर देखें। अरविन्द केजरीवाल जॉब पोर्टल लिंक आपको सीधे केजरीवाल की वेबसाइट पे ले जाएगा जहाँ आपको फॉर्म भर कर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा।

केजरीवाल रोज़गार गैरेंटी योजना उत्तराखंड में क्या है ख़ास

केजरीवाल रोज़गार गैरेंटी योजना उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी सरकार के दावा किया गया है की जो पहले रजिस्टर करेगा उसे प्राथमिकता दी जाएगी यानि उसे जॉब के ज़्यादा चांस मिल सकते हैं। और इस लिए मात्र एक महीने में ही 5 लाख से ज़्यादा लोग इस केजरीवाल जॉब पोर्टल पर पंजीकरण कर चुके hai.

दूसरी ख़ास बात यह है की सरकार बनते ही हर घर से एक व्यक्ति को जॉब दी जाएगी। यदि केजरीवाल की सरकार उत्तराखंड में बनती है और आपने केजरीवाल वेबसाइट पर पंजीकरण कर रखा है तो जब तक आपकी जॉब नहीं लगती तब तक आपको 5000 रूपए बेरोज़गारी भत्ता प्रति माह मिलता रहेगा। कहा जा रहा है की पहले पंजीकरण करने वाले को रोज़गार और बेरोज़गारी भत्ता पर प्राथमिकता दी जाएगी।

Uttarakhand AAP CM Candidate

उत्तराखंड CM उम्मीदवार कौन हैं – आपको जानकर ख़ुशी होगी की आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड के सी एम् के उमीदवार एक फौजी हैं और वे हैं कर्नल अजय कोठियाल जिनके बारे में अभी तक तो काफी अच्छी खबरे उभर कर आ रही हैं। कहा जा रहा है की वे पिछले आठ वर्षों से बिना किसी पार्टी की सहायता के अपने दम पर ही मानवता के लिए अच्छे कार्य कर रहे हैं जिसमे वे युवाओं को काबिल बना रहे हैं।

10 हज़ार रोज़गार सभा का आयोजन

10 हज़ार रोज़गार सभा का आयोजन किया जाएगा AAP के द्वारा इसके आलावा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता गाँव गाँव जाकर युवाओं के पंजीकरण करेंगे।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *